Thursday , May 9 2024

#MeToo: अनु मलिक के ‘इंडियन आइडल 10’ से बाहर होने पर खुश हैं सिंगर श्वेता पंडित

नई दिल्ली। बॉलीवुड या टीवी इंडस्ट्री अब सभी ने महिलाओं के साथ हो रही गलत हरकत करने वालों पर कड़ा रवैया अपनाना शुरु कर दिया है. मशहूर म्यूजिक कंपोज़र अनु मलिक पर #MeToo के तहत कुछ लड़कियों ने सैक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए, जिसके बाद सोनी टीवी ने उन्हें ‘इंडियन आइडल 10’ के जज के पद से हटा देना का फैसला कर लिया.  इस सकारात्मक कदम पर सिंगर श्वेता पंडित ने खुशी ज़ाहिर की है. बता दें कि सोना महापात्रा के बार श्वेता पंडित ने भी अनु मलिक पर आरोप लगाए थे.

सिंगर श्वेता पंडित ने मीडिया से सोनी चैनल की तारीफ करते हुए कहा, ‘अगर ये सच है तो मैं MeToo का सपोर्ट करने के लिए सोनी टीवी और इंडियन आइडल के मेकर्स की सराहना करती हूं. भारत को अपनी मानसिकता में बदलाव लाने और काम की नैतिकता और काम करने की जगहों पर महिलाओं की इज़्जत करने की ज़रूरत है. सरवाइवर्स को सपोर्ट करना इस तरह के बदलावों की शुरुआत है.’

                                    फोटो साभार: ट्विटर @ShwetaPandit7

आपको बता दें कि अनु मलिक पर सिर्फ इन दो सिंगर्स ने ही नहीं बल्की कुछ ऐसी लड़कियोंने भी आरोप लगाए थे जो अभी बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं. हालांकि अनु मलिक ने खुद पर लगे सभी आरोपों को नकार दिया था. श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर आरोप लगाया था कि जब वह महज 15 साल की थीं, तो एक रिकॉर्डिंग के दौरान अनु ने उन्हें किस करने के लिए फोर्स किया था.

अनु मलिक ने घर बुलाकर की ऐसी हरकत
एक अलग पीड़िता ने बताया कि जब वह अनु के घर पहुंचीं तो उन दोनों के बीच प्रोजेक्‍ट से जुड़ी बातें होने लगी. लड़की ने बताया, ‘तभी अनु मलिक सोफा पर मेरे पास आकर बैठ गए. मुझे एहसास हुआ कि मैं फंस गई हूं क्‍योंकि उनके घर पर तब कोई नहीं था. तभी उसने अचानक मेरी स्‍कर्ट उठाई और अपनी पेंट उतार दी. मैं उसे धक्‍का देने की कोशिश करती रही लेकिन वह मुझपर हावी हो गए. तभी अचानक दरवाजे पर घंटी बजी और वह चिढ़ कर उठ गए. मैंने उसी समय वहां से भागने की कोशिश की.’ इस महिला ने बताया कि मलिक ने मुझे धमकी देते हुए यह बात किसी को न बताने के लिए कहा.

अनु मलिक ने सोना महापात्रा के #MeToo के आरोपों का दिया कुछ ऐसा जवाब!

‘मैं साउंडप्रूफ रिकॉर्डिंग स्टूडियों में फंस गई ‘
वहीं अनु मलिक पर आरोप लगाने वाली दूसरी महिला ने बताया कि मलिक ने उनसे कहा था कि जब अगली बार मिलने आओ तो शिफॉन साड़ी ही पहनकर आना. इसके साथ ही मलिक ने उनसे कहा था कि क्‍योंकि उसके पास बॉयफ्रेंड नहीं है, तो वह अकेलापन महसूस करती होंगी. इसके बाद जब उसने वहां से जाने की कोशिश की तो अनु मलिक ने उन्‍हें खींचकर गले लगा लिया. वह काफी डर गई थीं क्‍योंकि वो दोनों एक साउंडप्रूफ रिकॉर्डिंग स्टूडियों में थे. महिला ने कहा, ‘मैंने उसे धक्‍का देते हुए कहा, ‘तुम जानते हो क्‍या कर रहे हो?’ इसपर उसने तुरंत कहा, ‘नहीं, मैं अपनी पत्‍नी के साथ बहुत खुश हूं, मैं एक संवेदनशीन इंसान हूं.’ इस महिला ने बताया है कि उन्‍हें इंडियन आइडल 10 में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री के तौर पर बुलाया गया था, लेकिन अनु मलिक की वजह से उसने यह ऑफर ठुकरा दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch