Saturday , May 11 2024

आगरा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से गर्भवती को भगाया, सड़क पर दिया शिशु को जन्म

आगरा। आगरा के पिनाहट में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया. जहां नर्स ने एक गर्भवती महिला को थप्पड़ मार कर भगा दिया. इस घटना के बाद गर्भवती ने सड़क पर शिशु को जन्म दिया.

क्षेत्र के गांव सेरब निवासी प्रसूता गर्भवती महिला सुमन पत्नी छविराम को शुक्रवार की रात लेबर पेन होने लगा तो पति छविराम और उसकी मां अपनी बहू सुमन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे.

परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र में काफी देर बाद नर्स आई और उसने परिजनों को धमकाते हुए गर्भवती को एक थप्पड़ रसीद कर दिया. गर्भवती महिला की सास और परिजनों ने विरोध कर हंगामा किया तो गर्भवती सहित परिजनों को नर्स स्टाफ ने डांट कर अस्पताल से भगा दिया.

छविराम अपनी पत्नी सुमन को लेकर जाने लगा तभी अस्पताल के बाहर सड़क किनारे प्रसूता को तेज दर्द हुआ और उसने सड़क किनारे ही शिशु को जन्म दिया. इस संबंध में कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा के डॉ.वीरेंद्र भारती ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जनता की सेवा कर रहा है. किन हालातों में उक्त गर्भवती महिला के साथ यह घटना हुई, इसके संदर्भ में जांच करायी जायेगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch