Thursday , May 9 2024

#MeToo के आरोपों पर भड़के एक्टर सरजा, श्रुति पर ठोका मानहानि का केस

हॉलीवुड से शुरू हुआ #MeToo कैंपेन अब बॉलीवुड और टॉलीवुड तक पहुंच गया है. साउथ इंडिया के पॉपुलर फिल्म एक्टर अर्जुन सरजा के खिलाफ एक्ट्रेस श्रुति हरिहरन ने पुलिस थाने एफआईआर दर्ज कराई. इसके जवाब में सरजा ने आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस पर पांच करोड़ रुपए की मानहानि का दावा कर दिया है.

सरजा का कहना है कि श्रुति उन्हें साजिशन बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं. एक्टर ने अपनी शिकायत में कहा है कि सोशल मीडिया पर उनके फर्जी अकाउंट्स बनाकर बदनाम करने वाली पोस्ट की जा रही हैं. इस मामले में पुलिस ने श्रुति के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है.

कई कन्नड फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस ने अपने फेसबुक पेज पर #MeToo कैंपेन की सराहना करते हुए पिछले हफ्ते सरजा पर 2016 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ‘‘गलत तरीके और गैर-पेशेवर हरकत’’ करने का आरोप लगाया.

कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) के दोनों कलाकारों के बीच सुलह कराने की कोशिश के विफल होने के एक दिन बाद श्रुति की तरफ से कब्बन पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

श्रुति ने आरोप लगाया कि सरजा 2015 से उनका सेक्सुअल हैरेसमेंट कर रहे थे. (Photo: Instagram)

डीसीपी (बेंगलुरू, मध्य) डी देवराज ने ने कहा, ‘‘श्रुति हरिहरन की शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धारा 354, 354ए,506 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने कहा कि शिकायत का मुख्य तत्व यह है कि उसने श्रुति के साथ गलत हरकत की. हम शिकायत में दर्ज सभी पहलुओं पर ध्यान देंगे.’’

देवराज ने कहा कि एक्ट्रेस ने मैनेजर और दो अन्य का गवाह के तौर पर जिक्र किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हम उनसे भी पूछताछ करेंगे.’’ श्रुति ने आरोप लगाया कि सरजा 2015 से उनका सेक्सुअल हैरेसमेंट कर रहे थे.

एक्ट्रेस ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि दिसंबर 2015 में जब वह कार से अपनी टीम के साथ अपने घर जा रही थीं तब सरजा ने अपनी गाड़ी से उनका पीछा किया था. उन्होंने आरोप लगाया कि गाड़ी जब ट्रैफिक सिग्नल पर रूकी तो एक्टर ने उन पर अभद्र टिप्पणी की.

एक्ट्रेस ने कहा कि #MeToo कैंपेन की वजह से उन्हें अपनी बात साझा करने की हिम्मत मिली. (Photo: instagram)

श्रुति की पिछले हफ्ते की फेसबुक पोस्ट के बाद सरजा ने एक टीवी चैनल को बताया कि वह बचपन से ही महिलाओं का बहुत सम्मान करते हैं और वह कभी महिलाओं के असम्मान या उन्हें शर्मिंदा करने वाली किसी घटना में शामिल नहीं रहे. उन्होंने कहा कि वह #MeToo का भी सम्मान करते हैं और इसका महत्व समझते हैं, लेकिन इसके गलत इस्तेमाल को लेकर चेताया भी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch