Friday , April 26 2024

प्रतिदिन सम्भोग करने के होते हैं इतने सारे फयादे, जानकर चौंक जाओगे आप

अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना  शरीर के लिए  बहुत ही जरुरी है. यदि आप सेक्स को सिर्फ आनंद  के लिए करते हैं तो हो सकता है आप गलत हों. सेक्स करने से शरीर को कई  शारीरिक  लाभ  होते हैं. आज  इस आर्टिकल में हैं हम आपको रोजाना सेक्स करने के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. इम्युनिटी में इजाफा  नियमित सेक्स करने से शरीर की इम्युनिटी में  इजाफा होता है . इससे  शरीर का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और सामान्य बिमारियों  से  निपटने  में अधिक सक्षम बनता है .

2.  तनाव से निपटने में मदद   अगर आप अधिक समय तक तनाव में रहते हैं. घरपरिवार  और काम के बीच  तालमेल नहीं बिठा पते हैं तब रोजाना सेक्स  करना एक अच्छा आईडिया हो सकता है.स्टडी के मुताबिक बेडरूम में ऐक्टिव रहने वाले लोग किसी भी दबाव से अच्छी तरह निपटने में सक्षम होते हैं.

3.सिरदर्द भी होता है रफूचक्कर  अगर आप सरदर्द का हवाला देकर सहवास से  बचते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिये. क्यों कि जब आप सेक्स के दौरान चरम पर आतें हैं तब  शरीर में ऑक्सिटोसिन का स्तर 5 गुना तक बढ़ जाता है। यह शरीर में कई तरह के दर्द को खत्म करता है।

4.बढ़ता है ब्लड सर्कुलेशन   सेक्स के दौरान हार्ट रेट बढ़ता है और इससे शरीर के सभी अंगों में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है।

5.अच्छी नींद आती है  सेक्स करने से अच्छी नींद आती है जिससे आप रिलेक्स हो कर सोते हैं और अगले दिन अपने काम को बेहतर ढंग से कर सकते हो .

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch