Friday , May 10 2024

जिंदगी की जंग हारे जॉन मैक्केन, वियतनाम के युद्ध से है ये कनेक्शन

वॉशिंगटन। दिवंगत सीनेटर जॉन मैक्केन की 106 मां रॉब्रेटा संभवत वॉशिंगटन में होने वाले अपने बेटे के मेमोरियल सर्विस और मेरीलैंड में उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेंगी. रॉब्रेटा मैक्केन का कहना है कि वह हमेशा से अपने मंझले बच्चे को ‘जॉनी’ कह कर पुकारती थीं. उनका बेटा हमेशा कहता था कि वह अपनी मां जैसे लंबी आयु चाहता है. लेकिन, अब मैं उसके जाने का गम मना रही हूं.

वियतनाम युद्ध में बंदी रहे, संसद के दोनों सदनों के सदस्य और दो बाद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रहे मैक्केन अंतत कैंसर के खिलाफ अपनी लंबी लड़ाई हार गये. उनकी शनिवार को एरिजोना में मृत्यु हो गयी. वह 81 वर्ष के थे.

उनके गृह राज्य एरिजोना में मेमोरियल के बाद मैक्केन का पार्थिव शरीर शुक्रवार को वाशिंगटन लाया जाएगा. यहां शनिवार को वाशिंगटन नेशनल कैथेड्रल में मेमोरियल के बाद उन्हें रविवार को मेरीलैंड के एनापोलिस स्थित अमेरिकी नौसैनिक अकादमी में दफनाया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch