Saturday , May 11 2024

स्टुअर्ट लॉ ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कोच पद से दिया इस्तीफा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. स्टुअर्ट लॉ फरवरी 2017 में वेस्टइंडीज के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभाली थी. लॉ ने इस फैसले के बाद काउंटी में मिडिलसेक्स के साथ चार साल के लिए करार किया है.

ऐसे में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम बिना कोच के ही भारत दौरे पर आएगी. वेस्टइंडीज की टीम भारत के साथ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज की टीम चार अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के साथ अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम दुबई में आईसीसी क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस कर रही है.

स्टुअर्ट लॉ ने कोच पद से इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फेंस कर कहा, ‘मैंने कोच पद को छोड़ने का बहुत ही मुश्किल फैसला लिया है. मैंने अपने कार्यकाल में टीम के साथ बहुत अच्छे से काम किया. मुझे इस टीम के साथ जुड़कर बहुत अच्छा लगा और मुझे विश्वास है कि पिछले दो सालों में एक टीम के तौर वेस्टइंडीज काफी सुधार किया है.’

स्टुअर्ट ने कहा, ‘मैं काउंटी में मिडिलसेक्स के साथ जुड़ रहा हूं. यहां पर काम करते हुए मैं क्रिकेट और अपनी फैमली दोनों को पूरा समय दे पाउंगा. मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch