Wednesday , May 1 2024

चेज़ ने कहा- पृथ्वी शॉ की पारी ने भारत के लिए राह आसान की

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर रोस्टन चेज का मानना है कि युवा पृथ्वी शॉ की आक्रामक बल्लेबाजी से भारत के सीनियर खिलाड़ी बिना किसी दबाव के आसानी से खुलकर खेल रहे हैं. सलामी बल्लेबाज शॉ ने हैदाराबाद में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कैरेबियाई आक्रमण के खिलाफ 53 गेंद में 70 रन की बेहतरीन पारी खेलकर भारत को शानदार शुरूआत दिलाई.

चेज ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे उससे अच्छी शुरूआत कराने की उम्मीद करते हैं और अन्य खिलाड़ी जो काफी परिपक्व हैं, वे आते हैं और एक या दो रन लेकर पारी को आगे बढ़ाते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह उनकी रणनीति थी कि यह युवा खिलाड़ी आक्रामक खेल दिखाये जो उसका नैचुरल गेम है जिससे उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले खिलाड़ियों के लिए आसानी हो जाए. हमने उनके बल्लेबाजों को रोकने का प्रयास किया. उनके तेजी से शुरूआत करने के बाद हमने काफी रक्षात्मक मैदान सजाया और उन पर दबाव बनाने की कोशिश की और इसका हमें फायदा भी मिला. लेकिन मैदान में कुछ खामियों का हमें खामियाजा भुगतना पड़ा.’’

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने 4 विकेट पर 308 रन बना लिए हैं. एकतरफ जहां 75 रनों की पारी के साथ अंजिक्या रहाणे लय हासिल करने में लगे हैं वहीं ऋषभ पंत के बल्ले से 85 रन आए हैं. दोनों तीसरे दिन शतक बनाने के साथ भारत को बड़ी बढ़त देने की कोशिश करेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch