Friday , May 10 2024

मैच जीतने के बाद धोनी ने दिया खलील को ‘गुरुमंत्र’, टिप्स देते हुए आए नजर

नई दिल्ली। पिछले दो मैचों में कमजोर सी नजर आने वाली भारतीय टीम ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे मैच में दमदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को 224 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज खलील अहमद और कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया और वेस्टइंडीज को 36.2 ओवरों में 153 रनों पर समेट दिया. भारत की रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. भारत के लिए पहले रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायडू (100) ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम को 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 377 रनों का विशाल स्कोर दिया था.

मैच जीतने के बाद मैदान से पवेलियन की ओर लौटते हुए एक नजारा कैमरे में कैद हुआ. एक फैन ने यह वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर इसे शेयर किया है. इस वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन की तरफ लौटते हुए युवा गेंदबाज खलील अहमद को कुछ टिप्स देते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अक्सर युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं. गेंदबाज भी अक्सर विकेट के पीछे महेंद्र  सिंह की भूमिका के बारे में जिक्र करते हैं.

बता दें कि एशिया कप के बाद भी खलील अहमद ने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की थी. एशिया कप में दमदार प्रभाव छोड़ने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद उन खुशकिस्मत युवा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेले हैं. धोनी ने जब कप्तानी छोड़ी थी, तब खलील उनकी कप्तानी में नहीं खेल पाने का मलाल था लेकिन जब एक मैच के लिए धोनी कप्तान बने तो खलील का सपना पूरा हो गया.

खलील ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मेरी बहुत ख्वाहिश थी कि मैं धोनी की कप्तानी में खेलूं. लेकिन वो कप्तानी पहले ही छोड़ चुके थे. शायद यह मेरी किस्मत ही थी कि वह एक मैच के लिए कप्तान बने और मैं उनकी कप्तानी में खेला. इसमें खुशी बात और यह थी कि इस मैच में हम तीन तेज गेंदबाज खेले थे और धोनी में मुझे पहला ओवर करने के लिए चुना था.”

बता दें कि भारत की टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ वनडे में अभी तक की सबसे बड़ी जीत है. इसी के साथ भारत पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से आगे हो गया. सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था. खलील ने विंडीज के मध्य क्रम को तोड़ा तो निचला क्रम कुलदीप के हत्थे चढ़ा. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए. इन दोनों के अलावा भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch