Saturday , April 27 2024

omg तो लड़कियों की वर्जिनिटी का पता लगाने ये है सबसे सिंपल तरीका

वर्जिनटी यह शब्द सभी के मन में हमेशा खड़गटा है ।क्योकि इसे लेकर इंसान के मन में कई भ्रांतियाँ आती है। शादी होने से पहले लड़की कुंवारी है या नहीं इस बात का पता कैसे लगता है। आइये आज हम आप को  लड़की की वर्जिनिटी के बारे में बताते है। कोई लड़की जिसका हाइमन बरकरार हो जिसने पहले कभी संभोग ना किया हो।

योनि मुख की परतों  में योनि कोरोना/हाइमन के भीतर 1-2 सेमी की श्लेष्मा झिल्ली होती है। जब एक लड़की पहली बार सम्बन्ध बनाती है तो यह हाइमन खिंचाव से फट सकता है। इस से थोड़ी पीड़ा के साथ कुछ रक्त भी निकल सकता है।

हालांकि ऐसे बहुत से मामले देखने में आए हैं जिनमें कौमार्य बरकरार होने के बावजूद हाइमन अक्षत नहीं था। कई मामलों में, पहली बार सहवास के दौरान भी रक्तस्राव बिल्कुल नहीं हुआ। वहीं कुछ मामलों में हाइमन ऑपरेशन, चोट, हस्तमैथुन, रूई के फाहे घुसने से या किसी प्रकार के अन्य दबाव के कारण फट गया था।

आज वर्तमान में हम दुनिया भर के अब तक के इतिहास पर नजर डालें, तो पता चलेगा कि वर्जिनिटी को मूल्यों और संस्कारों से जोड़कर देखा जाता रहा है। कुछ लोगो का मानना की संस्कारो से लड़कियों की वर्जिनिटी का भी पता चलता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch