CM योगी बोले- जिन्ना की जगह जफर को नेता मानते मुस्लिम तो नहीं बंटता देश

0

लखनऊ। आजतक के सफाईगीरी कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “यदि जिन्ना की जगह बहादुर शाह जफर को मुस्लिम यदि अपना नेता मानते तो पाकिस्तान नहीं बनता. जफर का 1857 की क्रांति में अहम् योगदान रहा है. उन्होंने देश की परम्पराओं का पूर्णता निर्वहन किया है और देश के लिए ही उन्हें निर्वासित होना पड़ा था”.

इस कड़ी में सीएम योगी ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, “ये दोनों नेता केवल ट्विटर पर सक्रिय हैं, लोगों के बीच काम करना नहीं जानते. अखिलेश ने काम कम कारनामे ज्यादा किए थे. राहुल गांधी भी कैलिफॉर्निया में बैठकर यूपी की सफाई की बात कर रहे हैं. दोनों नेताओं को अब आराम की जरुरत है”.

बच्चों की मौत पर ये बोले सीएम योगी…

गोरखपुर में हुई बच्चों की मौतों पर सीएम योगी बोले कि मैंने कभी जापानी बुखार पर बचाव नहीं किया है, 5 महीने में 92 लाख बच्चों का टीकाकरण किया है. पिछले 5 महीने में इस बीमारी को जड़ से मुक्त करने के लिए काफी काम किया है. CM ने कहा कि इस बुखार से मौत के आंकड़ें कम हुए हैं, 2015 में अगस्त में 667 बच्चों की मौत हुई थी, 2016 में 585 बच्चों की मौत हुई, 2017 में 325 मौतें हुई हैं. हमारा लक्ष्य है कि एक भी मौतें ना हो. सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं रोकी थी.

आदित्यनाथ बोले कि जापानी बुखार के मुद्दे पर 5 से अधिक बैठकें की हैं, हर मुद्दे पर सनसनी फैलाना उचित नहीं है. सरकार कैसे ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को साबुन बांटने पर कहा गया कि दलित लोगों का अपमान किया जा रहा है.

loading...

सीएम योगी ने कहा कि हमने आरोपी डॉक्टर को जेल भेजा. अस्पताल में ऑक्सीजन पहुंचाने को तीन लेयर की व्यवस्था है. मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ लापरवाही करने पर कार्रवाई की गई है.

रेयान मर्डर केस को बताया चिंता का विषय…

रेयान स्कूल की घटना पर सीएम योगी ने कहा कि बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना चिंता का विषय है, कानून के साथ समाज की सोच बदलनी भी जरुरी है. प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के बारे में बोलते हुए सीएम बोले कि प्राइवेट स्कूलों का भी समाज में अपना एक स्थान है, स्कूलों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई नहीं कर सकते हैं.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के पाठ्यक्रम में बदलाव को लेकर कही गई बात पर योगी ने कहा कि देश को भगवान राम, श्रीकृष्ण जैसे भगवानों की पंरपरा से प्रेरणा मिलती है. हमने कई महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां भी बंद कर दी हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बांग्लादेश: रोहिंग्या कैंपों में हिंदुओं को पढ़ाई नमाज, मिटाया महिलाओं के माथे का सिंदूर

म्यांमार में 25 अगस्त को 30 पुलिस चौकियों