साउथ की ट्रेन पकड़ चुके बॉलीवुड के ये स्टार

मुंबई. दक्षिण इंडियन सिनेमा से हिंदी सिनेमा में आने वाले एक्टर्स की लिस्ट बहुत लंबी है  वक़्त के साथ ये लिस्ट लंबी होती जा रही है. मगर ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स की भी कमी नहीं है, जिन्होंने साउथ सिनेमा में कार्य किया है. इनमें कुछ नाम तो ऐसे हैं, जिन्हें जानकर आप चौंक जाएंगे.

Image result for साउथ की ट्रेन पकड़ चुके बॉलीवुड के ये स्टार

नील नितिन मुकेश की फ़िल्मोग्राफी में भी अब दक्षिण इंडियन सिनेमा की फ़िल्म जुड़ गई है. नील तेलुगु फ़िल्म साहो में कार्य कर रहे हैं. ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म के हीरो बाहुबली प्रभास हैं. साहो एक एक्शन-पैक्ड थ्रिलर है  नील इसमें नकारात्मक भूमिका में दिखेंगे. फ़िल्म में श्रद्धा कपूर फ़ीमेल लीड में हैं. श्रद्धा की भी ये पहली साउथ भारतीय फ़िल्म है.

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 में अक्षय कुमार विलेन का भूमिका निभा रहे हैं. शंकर के निर्देशन में बन रही ये फ़िल्म एंधीरन का रीमेक है, जो हिंदी में रोबोट शीर्षक से रिलीज़ हुई थी. वैसे कम लोग ये बात जानते होंगे कि अपने करियर की आरंभ में अक्षय कन्नड़ फ़िल्म विष्णु विजय में कार्य कर चुके हैं. इस फ़िल्म में उनके को-स्टार विष्णु वर्धन थे. ये हिंदी अशांत टाइटल के साथ रिलीज़ की गई थी.

वीआईपी के ज़रिए काजोल ने साउथ सिनेमा की तरफ़ रुख़ किया. तमिल  तेलुगु में बनी इस फ़िल्म में काजोल पहली बार धनुष के अपोज़िट थीं. काजोल का भूमिका ग्रे शेड्स लिये हुए था. फ़िल्म को सौन्दर्या रजनीकांत ने डायरेक्ट किया था.

Loading...

अनिल कपूर की गिनती हिंदी सिनेमा के सफल एक्टर्स में की जाती है, मगर ये जानकर आपको हैरानी होगी कि अपने करियर की आरंभ उन्होंने कन्नड़ फ़िल्म पल्लवी अनु पल्लवी से की थी, जिसे मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था. हिंदी सिनेमा में अनिल अब रेस3 में सलमान ख़ान के साथ दिखेंगे.

जैकी श्रॉफ भी ऐसे एक्टर हैं, जो हिंदी के साथ साउथ सिनेमा में कार्य करते रहे हैं. तमिल फ़िल्म अरण्य कांदम में जैकी के कार्य को बहुत ज्यादा सराहा गया था. अमिताभ बच्चन एक कन्नड़ फ़िल्म में स्पेशल एपीयरेंस कर चुके हैं. हिंदी  मराठी सिनेमा में समानांतर रूप से पहचान बनाने वाले एक्टर नाना पाटेकर ने तमिल फ़िल्म बोम्मलत्तम में कार्य किया था. नाना अब काला में रजनीकांत के साथ नज़र आएंगे, जो 27 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है.

सोनाक्षी सिन्हा ने रजनीकांत के साथ साउथ सिनेमा में एंट्री ली है. लिंगा में सोना को रजनीकांत के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने का मौक़ा मिला.

वहीं, कंगना रनौत 2008 में तमिल फ़िल्म धाम धूम  2009 में तेलुगु फ़िल्म एक निरंजन में कार्यकर चुकी हैं  इस फ़िल्म में कंगना के हीरो कोई  नहीं, बल्कि प्रभास थे. उस वक़्त प्रभास हिंदी सिनेमा के लिए बिल्कुल अनजान नाम था, मगर बाहुबली के बाद हिंदी दर्शक भी प्रभास से परिचित हो चुके हैं.

Loading...

You may also like

इस एक्ट्रेस की हुई ऐसी हालत

कभी बॉलीवुड की कई हिट व सुपरहिट फिल्मों में नजर