Wednesday , January 16 2019

फ्रेंच हैकर का दावा- पीएम मोदी की वेबसाइट ब्रीच, बोले प्राइवेट में संपर्क करें

नई दिल्ली। फ्रेंच सिक्योरिटी Robert Baptiste ने आधार डेटा सिक्योरिटी में खामी उजागर करने को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. वो ट्विटर Elliot Alderson नाम से हैं. अब इन्होंने एक ट्वीट किया है और पीएम मोदी को टैग किया है. इस ट्वीट में नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को टैग करके लिखा गया है, ‘आपकी वेबसाइट में एक सिक्योरिटी समस्या है. एक अनजान सोर्स ने आपकी वेबसाइट पर एक टेक्स्ट फाइल अपलोड की है जिसमें मेरा नाम लिखा है. उसके पास आपके डेटाबेस का फुल ऐक्सेस भी है. आप हमसे प्राइवेट में कॉन्टैक्ट करें और जल्द से जल्द सिक्योरिटी ऑडिट शुरू करें’

इस ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी है जिसमें staging.narendramodi.in यूआरएल है और ये पेज ब्लैंक है. इसके टॉप में इलियट ऐल्डर्सन का ट्विटर यूजरनेम लिखा है.

Elliot Alderson@fs0c131y

Hi @narendramodi,

Loading...

A security issue has been detected on your website. An anonymous source uploaded a txt file containing my name on your websites in realtime. He also have a full access to your database. You should contact me in private and start a security audit ASAP!

Regards,

177 people are talking about this

ट्वीट के बाद उन्होंने लिखा है कि यह खामी सब डोमेन में है और मुख्य वेबसाइट में भी है. उन्होंने ये भी दावा किया है कि ऐसा उन्होंने नहीं किया है.

ट्वीट करने के कुछ ही समय बाद इस फ्रेंच सिक्योरिटी रिसर्चर ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी की टीम उनसे संपर्क में है.

इस स्क्रीनशॉट का मतलब क्या है?इस स्क्रीनशॉट में दिए यूआरएल में स्टेजिंग यूज किया गया है. स्टेजिंग का मतलब ये है कि ये नरेंद्र मोदी के लाइव वेबसाइट के क्लोन का स्क्रीनशॉट है. इसके जरिए डेवेलपर्स वेबसाइट में किए गए बदलाव की टेस्टिंग करने के लिए करते हैं. डेवेलपर्स लाइव वेबसाइट्स में खामी से बचने के लिए और स्टेजिंग वेबसाइट को टेस्टिंग के तौर पर यूज करते हैं. यहां किए गए बदलाव लाइव वेबसाइट में नहीं दिखते.

Loading...

About I watch

Check Also

LIVE: कितने विधायक साथ, कितने बागी? गिनती के लिए कर्नाटक कांग्रेस ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक गलियारे में सियासी उठापटक जारी है. मंगलवार देर रात दो विधायकों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *