Sunday , February 17 2019

हरियाणा: चौटाला का साथ छोड़कर मायावती ने BJP सांसद की पार्टी से किया गठबंधन

चंडीगढ़। लोकसभा चुनावों की घड़ी जैसे जैसे नजदीक आती जा रही है. सत्‍ता के लिए नए गठबंधन बनते जा रहे हैं. हरियाणा में अब तक ओमप्रकाश चौटाला के साथ गठबंधन में रहीं मायावती ने अब उनसे दोस्‍ती खत्‍म कर दी है. बीजेपी शासित इस राज्‍य में अब मायावती लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ गठबंधन कर रही हैं. ये पार्टी बीजेपी के बागी सांसद राजकुमार सैनी की पार्टी है. इस पार्टी का गठन हाल ही में किया है.

हरियाणा में बीएसपी ने इनेलो से गठबंधन खत्म कर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ गठबंधन किया है. हरियाणा में बीएसपी के प्रभारी मेघराज दीक्षित का कहना है कि इनेलो से गठबंधन तोड़ने की वजह चौटाला परिवार में विघटन मुख्‍य वजह बना है.

अब लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बीएसपी हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव में 8 सीटों पर बीएसपी चुनाव लडेगी, 2 सीटों पर लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी. विधानसभा चुनाव में बीएसपी 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लडेगी. 17 तारीख को बीएसपी और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का पानीपत में कार्यकर्ता महासम्मेलन होगा.

Loading...

बीजेपी के बागी सांसद और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के मुखि‍या राजकुमार सैनी का कहना है कि पिछले 1 साल से इस गठबंधन की मांग हो रही थी. पिछले दिनों हरियाणा के जींद में हुए उपचुनाव में इनेलो के उम्‍मीदवार को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. तभी से कहा जा रहा था कि मायावती चौटाला की इनेलो से अपना नाता तोड़ सकती हैं. जींद उपचुनाव में बीजेपी ने इनेलो से अलग हुए दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी के उम्‍मीदवार को श‍िकस्‍त दी थी.

Loading...

About I watch

Check Also

एयरफोर्स के विमान में आई खराबी, कई घंटे तक पटना एयरपोर्ट पर फंसे रहे शहीदों के शव

पटना। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के पार्थिव शरीर लेकर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *