Wednesday , January 16 2019

एयरलाइन कंपनी ने स्‍टाफ से कहा, अपना वजन घटाओ, नहीं तो ड्यूटी से हटा दिए जाओगे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पीआईए ने अपने चालक दल के सदस्यों को छह माह के भीतर ‘अतिरिक्त वजन’ कम करने का निर्देश दिया है. उन्हें चेतावनी दी गयी है कि अगर वे समय-सीमा के अंदर ‘चुस्त-दुरुस्त’ नहीं होते हैं तो उन्हें उड़ान ड्यूटी से हटा दिया जाएगा. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने विभिन्न कद और शारीरिक गठन वाले लोगों के लिए वजन चार्ट भी सुझाया है.

खबर के मुताबिक “वजन कम करने वालों की सूची में शामिल लोगों” को उड़ान की अनुमति प्राप्त करने के लिए हर महीने ‘ग्रूमिंग सेल’ को अपनी मासिक रिपोर्ट देनी होगी.

उसमें कहा गया है कि कंपनी की उड़ान सेवाओं के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने एक जनवरी, 2019 को एक आदेश जारी किया था. इस आदेश के मुताबिक अधिकारियों को हर महीने 2.26 किलोग्राम तक वजन कम करने को कहा गया है. चालक दल के करीब 1,800 सदस्यों को यह नोटिस दिया गया है. उन्हें वजन कम नहीं करने पर उड़ान सेवाओं से बाहर करने की चेतावनी दी गयी है.

Loading...

पाकिस्‍तान में भी भारत जैसा मामला
पाकिस्तान की एक निजी एयरलाइन कंपनी के मालिक पर 1.36 बिलियन कैश लेकर विदेश भागने का आरोप है. इस एयरलाइन की कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 2 महीने से रद्द चल रही थीं. अक्तूबर महीने से ही इस एयरलाइन की कई उड़ने रद्द थीं, वहीं एयरलाइन के आंकड़ें देखें तो कंपनी के करीब 3000 कर्मचारियों को कई महीनों से सैलरी नहीं दी गई थी, सैलरी न मिलने को लेकर एयरलाइन के कर्मचारी प्रदर्शन भी कर रहे थे। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर कंपनी के खिलाफ कोर्ट भी पहुंचे हैं.

Loading...

About I watch

Check Also

भारतीय विश्‍वविद्यालयों ने वर्ल्‍ड रैंकिंग में किया सुधार, 49 संस्थानों ने बनाई जगह, टॉप 200 में 25 शामिल

लंदन। इस वर्ष टाइम्स हायर एजुकेशन की प्रतिष्ठित ‘इमर्जिंग इकोनॉमीज यूनिवर्सिटी रैंकिंग’ में भारत के 49 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *